Paytm के फाउंडर विजय शेखर शर्मा को सेबी का नोटिस, धड़ाम से गिरा कंपनी का शेयर

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 05:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पेटीएम (Paytm) के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शर्मा को कंपनी के आईपीओ के बारे में तथ्यों को गलत ढंग से पेश करने के आरोप में यह नोटिस थमाया गया है। शर्मा के साथ-साथ उन लोगों को भी नोटिस मिला है जो आईपीओ के समय कंपनी के बोर्ड में शामिल थे। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का आईपीओ नवंबर 2021 में आया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जांच के लिए इनपुट दिया था।

इस खबर के बाद पेटीएम का शेयर कारोबार के दौरान 9% गिरावट के साथ 505.55 रुपए पर आ गया था। हालांकि बाद में इसमें कुछ सुधार हुआ और यह 4.25% की गिरावट के साथ 530.95 रुपए पर बंद हुआ।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सेबी का नोटिस इस बात पर केंद्रित है कि शर्मा को कंपनी का प्रमोटर बताया जाना चाहिए था और यह बोर्ड के सदस्यों की ड्यूटी थी कि वे शर्मा के दावों को वेरिफाई करते। सेबी ने पेटीएम के आईपीओ के तीन साल बाद उसके खिलाफ एक्शन लिया है। सेबी कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के बारे में तबसे जानता था जब कंपनी ने 2021 में डॉक्यूमेंट फाइल किए थे। प्रॉक्सी एडवाइजरी फर्म्स ने भी इस बारे में सेबी को आगाह किया था लेकिन सेबी ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक मामले के बाद ही कंपनी के खिलाफ जांच शुरू की। पेटीएम के शेयर का इश्यू प्राइस 2150 रुपए था लेकिन यह कभी भी उसके आसपास नहीं पहुंच पाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News