पतंजलि लाया स्वदेशी समृद्धि कार्ड, मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 03:56 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बाबा रामदेव की पतंजलि अब डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में उतर गई है। इसके तहत कंपनी अपना नया 'स्‍वेदशी समृद्धि कार्ड' लेकर आई है। खास बात यह है कि इस कार्ड के जरिए पतंजलि के उत्पादों की खरीदारी पर छूट के साथ कार्ड धारक को 5 लाख रुपए का बीमा भी दिया जा रहा है।

PunjabKesari

मिलेगा कैशबैक
स्वदेशी समृद्धि कार्ड पतंजलि का कोई भी उपभोक्ता हासिल कर सकता है। यदि आप पतंजलि के ग्राहक हैं और इसके उत्पादों की खरीदारी करते हैं तो इस कार्ड के जरिए कैशबैक का लाभ ले सकते हैं। देशी समृद्धि कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 100 रुपए है। इसके अलावा कार्ड को ऐक्टिवेट कराने के लिए पहली बार 500 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य है, जिसे आप खरीदारी में इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करें रजिस्‍टर
ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको पतंजलि स्‍वदेशी समृद्धि कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट swadeshisamridhi.com पर जाना होगा। यहां आप बाय योर कार्ड के ऑप्‍शन पर क्लिक करके खुद को रजिस्‍टर करें। यहां आपको एक रजिस्‍ट्रेशन आईडी मिलेगी। इसे लेकर किसी भी पतंजलि मेगा स्‍टोर, चिकित्‍सालय या अरोग्‍य केंद्र जाएं। यहां ये आपको कार्ड मिल जाएगा। इसके लिए आपको 100 रुपए के साथ अतिरिक्‍त टैक्‍स का भी भुगतान करना होगा।

PunjabKesari

5 लाख का दुर्घटना बीमा
कार्ड के जरिए आप एक दिन में अधिकतम 9,999 रुपए तक की खरीदारी कर सकते हैं। कार्ड जारी होने की तिथि से 12 महीने तक वैलिड रहेगा। इसके बाद 20 रुपए का शुल्क देकर इसे रिन्यू करा सकते हैं। कार्ड धारकों को दुर्घटना से मृत्य की स्थिति में 5 लाख और स्थायी विकलांगता की स्थिति में 2.50 लाख रुपए मिलेगा। हालांकि, इसके लिए दुर्घटना से पहले 180 दिनों में कार्ड के जरिए कम से कम 6 हजार रुपए की खरीदारी अनिवार्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News