सप्ताह के अंत तक परिचालन सामान्य होने की उम्मीदः गोएयर

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्लीः बड़ी संख्या में गोएयर की उड़ानें रद्द होने के मद्देनजर किफायती विमान सेवा इस कंपनी ने गुरुवार को दावा किया कि उसके पास पर्याप्त संख्या में पायलट हैं तथा इस सप्ताह के अंत तक उड़ानों का परिचालन सामान्य होने की उम्मीद है।

कंपनी ने आज एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि उसके पास मौजूदा 325 नियमित उड़ानों के परिचालन के लिए पर्याप्त संख्या में पायलट तथा चालक दल के अन्य सदस्य हैं। उड़ानों के रद्द होने के कारण अस्थायी हैं जिनमें खराब मौसम भी एक है। गोएयर के एक प्रवक्ता ने कहा ‘‘एयरलाइन अपने पायलटों और केबिन क्रू की मदद से परिचालन सामान्य करने के लिए प्रयास कर रहा है और इस सप्ताह के अंत तक यह काम पूरा होने की उम्मीद है।''

बयान में कहा गया है कि उत्तर भारत में खराब मौसम तथा कम द्दश्यता के साथ ही उड़ानों में देरी तथा गंतव्य की बजाय दूसरे हवाई अड्डों के लिए उड़ानें ‘डायवर्ट' करने से उसके चालक दल के सदस्यों की ‘उड़ान की समय सीमा' पूरी हो रही थी जिसके कारण उन्हें ड्यूटी से हटाना जरूरी था। उसने कहा है कि उसने 144 एयरबस ए320निओ विमानों के ऑडर्र दिए हैं जिनकी आपूर्ति में नवंबर और दिसंबर में देरी हुई है। प्रैट एंड ह्विटनी के अतिरिक्त इंजनों की अनुपलब्धता भी एक कारक रहा है। गोएयर ने कहा है कि वह इंजनों, विमानों और चालक दल की ‘उड़ान की समय सीमा' के बारे में नागर विमानन महानिदेशालय के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News