सिर्फ महिलाएं चलाएंगी ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाना, 10 हजार को मिलेगा रोजगार

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 03:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने सोमवार को कहा कि कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाने का पूरा संचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा और इसमें व्यापक स्तर पर 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "आत्मनिर्भर भारत को आत्मनिर्भर महिलाओं की जरूरत है! मुझे यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि ओला फ्यूचरफैक्ट्री का पूरा का संचालन महिलाएं करेंगी, व्यापक स्तर पर 10,000 से ज्यादा महिलाएं इसमें काम करेंगी! यह दुनिया में केवल महिला कर्मियों वाला सबसे बड़ा कारखाना होगा।"

अग्रवाल ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें इस प्रतिष्ठान में काम करने के लिए नियुक्त की गयी महिलाओं के पहले बैच को दिखाया गया है। उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि कंपनी ने इस सप्ताह पहले बैच का स्वागत किया और कहा कि "पूरी क्षमता के साथ, फ्यूचरफैक्ट्री 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार देगी, जिससे यह दुनिया में केवल महिला कर्मियों वाला सबसे बड़ा और विश्व स्तर पर केवल महिला कर्मियों वाला अकेला ऑटोमोटिव विनिर्माण प्रतिष्ठान होगा।" 

उन्होंने कहा कि ओला अधिक समावेशी कार्यबल बनाने और महिलाओं के लिए हर तरह के काम से जुड़े आर्थिक अवसर प्रदान करने के लिए पहल कर रही है। अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने महिला कर्मियों को विनिर्माण कौशल के मुख्य क्षेत्रों में प्रशिक्षण और अतिरिक्त कौशल प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है तथा वे ओला फ्यूचरफैक्ट्री में निर्मित हर वाहन के पूरे उत्पादन के लिए जिम्मेदार होंगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News