‘टर्म लाइफ'' बीमा उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री गति पकड़ रही है: मैक्स लाइफ

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 06:12 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में ‘टर्म लाइफ' बीमा क्षेत्र में ऑनलाइन बिक्री गति पकड़ रही है। लोग एजेंट और सलाहकारों के बजाए अब खुद से ‘टर्म लाइफ' बीमा उत्पाद ‘ऑनलाइन' खरीदने को तरजीह दे रहे हैं। मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा। मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के उप प्रबंध निदेशक वी विश्वानंद ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में समग्र ‘टर्म लाइफ' बीमा का 12.5 प्रतिशत भारतीय ग्राहकों द्वारा ऑनलाइन खरीदा गया। 

उन्होंने कहा, "ऑनलाइन विकल्प हमारी जैसे कुछ कंपनियों के लिए उत्पादों की बिक्री का एक महत्वपूर्ण जरिया बन गया है। वित्त वर्ष 2020-21 में मैक्स लाइफ की बाजार हिस्सेदारी 30 प्रतिशत के करीब थी। वर्तमान में यह हिस्सेदारी भी इतनी ही है, जिसका अर्थ है कि भारत में तीन ऑनलाइन टर्म लाइफ बीमा खरीदारी में से एक मैक्स लाइफ से है।" 

विश्वानंद ने कहा कि ऑनलाइन बीमा खरीदने वाले बीमाधारकों की औसत आयु 36 वर्ष है और कंपनी ने ऑनलाइन ग्राहकों के लिए उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर कुछ नयी योजनाएं पेश की हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने क्रेडिट ब्यूरो कम्पन्यियों के साथ भी समझौता किया है, जिससे हम हम अपने 60 प्रतिशत ई-कॉमर्स ग्राहकों से कोई अतिरिक्त दस्तावेज नहीं मांगते हैं। इससे ग्राहकों के लिए ‘ऑनलाइन' बीमा उत्पाद खरीदना आसान हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News