देश के अमीरों की पहली पसंद है Old Monk रम, इस शख्स ने दिलाई थी पूरी दुनिया में पहचान

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्लीः अमीर भारतीयों के पसंदीदा शराब के ब्रांड की बात आती है तो इसमें ओल्ड मोंक रम पहले स्थान पर है। हुरुन इंडिया लग्जरी सर्वे 2019 में यह बात कही गई है। सर्वे में यह भी कहा गया है कि भारत में निवेश के लिए अमीर भारतीय रियल स्टेट और स्टॉक मार्केट को अधिक तवज्जो दे रहे हैं। साथ ही अमीर भारतीयों के लिए सिंगापुर के बाद यूके निवेश का सबसे पसंदीदा देश है।
PunjabKesari
कपिल मोहन को जाता है श्रेय
सर्वे में बताया गया है कि देश में समृद्धि बढ़ने और अमीरों की संख्या बढ़ने का कारण लग्जरी प्रोडक्ट और सेवाओं के बढ़ने का ट्रेंड देखने को मिलेगा। ओल्ड मोंक रम को देश के साथ ही विदेश में लोकप्रिय करने का श्रेय सैनिक से व्यवसायी बने कपिल मोहन को जाता है। पिछले साल जनवरी में ब्रिगेडियर (रि) कपिल मोहन का 88 साल की उम्र में निधन हो गया था। व्यवसाय के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए भारत सरकार ने उन्हें 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया था। 1949 में कपिल के पिता एनएन मोहन ने ब्रिटिश कंपनी मीकीन एंड कंपनी का अधिग्रहण किया था।
PunjabKesari
1954 में बाजार में उतारी रम
कंपनी ने ओल्ड मंक रम को 19 दिसंबर 1954 को लॉन्च किया गया था। गाजियाबाद के मोहन नगर में रहने वाले कपिल मोहन 1966 में इस कंपनी की कमान संभाली थी। कपिल मोहन के इस कंपनी की कमान संभालने के बाद यह शराब का ब्रांड दुनियाभर में लोकप्रिय हो गया। उन्होंने तीन नई डिस्टलरी औ दो ब्रेवरीज की भी स्थापना कराई। इसके अलावा उन्होंने भारत के विभिन्न हिस्सों में इसकी फ्रेचाइंजी में भी विस्तार किया।
PunjabKesari
इन देशों में भी बिकती है ओल्ड मोंक
ऐसा नहीं है कि ओल्ड मोंक के शौकीन सिर्फ भारत में ही हैं। रूस, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, जापान, यूएई, इस्टोनिया, फिनलैंड, न्यूजीलैंड, कनाडा, केन्या, जाम्बिया, कैमरून, सिंगापुर, मलेशिया जैसे दुनिया के अन्य देशों में भी कुछ रिटेलर्स के जरिए ओल्ड मोंक वहां के शौकीनों तक पहुंचायी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News