नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के वाइस चेयरमैन ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2017 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्लीः नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एन.एस.ई.) के उपाध्यक्ष रवि नारायण ने एक्सचेंज की को-लोकेशन सुविधा के जरिए तीव्र-गति वाले कारोबार की कथित पेशकश किए जाने में खामियों की जांच के सिलसिले में इस्तीफा दे दिया है। इस मामले में पूंजी बाजार नियामक सेबी नारायण सहित कुछ शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ जांच पड़ताल कर रहा है। नारायण बाजार के पूर्व सी.ई.ओ. भी रह चुके हैं।

फिलहाल NSE ने स्वीकार नहीं किया इस्तीफा
सूत्रों का कहना है कि नारायण ने इसी जांच के सिलसिले में उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है ताकि उनकी एन.एस.ई. बोर्ड में उपस्थिति बने रहने की स्थिति में बाजार नियामक सेबी की जांच प्रभावित नहीं हो। नारायण ने एन.एस.ई. के चेयरमैन अशोक चावला के समक्ष अपना इस्तीफा रख दिया है। हालांकि सूत्रों के अनुसार एन.एस.ई. बोर्ड ने अभी नारायण का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।

सेबी कर रहा है मामले की जांच
सूत्रों ने इससे पहले कहा था कि वित्त मंत्रालय भी मामले में बारीकी से नजर रखे हुए है। मंत्रालय चाहता है कि सेबी मामले की तेजी से जांच करे क्योंकि यह मामला देश के सबसे बड़े शेयर बाजार से जुड़ा है और इसका समूची बाजार धारणा पर असर पड़ सकता है। यह मामला इस मुद्दे से जुड़ा है कि कुछ ब्रोकरों को एन.एस.ई. के को-लोकेशन सुविधाओं के जरिए तरजीही पहुंच सुनिश्चित हो जाती है। इससे किसी भी कारोबारी को एक्सचेंज में डेटा की रफ्तार को लेकर तरजीह मिल जाती है। इस प्रकार डेटा रफ्तार के मामले में अंतर का भी कारोबारी को काफी फायदा मिल सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News