गैस एजैंसी ने नहीं दी सबसिडी, अब देने होंगे 1260 रुपए

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 01:00 PM (IST)

अहमदाबाद : गांधीनगर के रहने वाले सीनियर सिटीजन भास्कर राय मूलशंकर वैद्य ने सरकार से मिलने वाली 127 रुपए की सबसिडी पाने के लिए 810 रुपए खर्च कर डाले। फोरम ने फैसला सुनाते हुए गैस एजैंसी को उपभोक्ता को 1260 रुपए देने का आदेश सुनाया।

यह है मामला
वैद्य ने गांधीनगर जिले की कंज्यूमर फोरम में बीते साल हाॢदक गैस एजैंसी के खिलाफ  शिकायत की थी। उसने शिकायत में कहा था कि उसे 2016 के जुलाई महीने की गैस सबसिडी नहीं मिली। उसने फोरम के सामने कहा कि अपना आधार कार्ड ङ्क्षलक न करने की वजह से सबसिडी न देने का पैट्रोलियम मंत्रालय का फैसला सितम्बर 2016 से लागू हुआ। इस डैडलाइन के पूरा होने से पहले कुछ प्रक्रिया थी जिसे पूरा कर के सबसिडी पाई जा सकती थी और उसने इस प्रक्रिया का पालन भी किया लेकिन फिर भी उसके बैंक अकाऊंट में सबसिडी नहीं आई।
PunjabKesari
यह कहा फोरम ने
फोरम ने गैस एजैंसी को शिकायतकत्र्ता के शोषण के लिए 200 रुपए, बार-बार सुनवाई के लिए आने के लिए 300 रुपए, फोन कॉल्स-फोटोकॉपी के लिए 200 रुपए और पोस्टल ऑर्डर में खर्च हुए 110 रुपए लौटाने को कहा। फोरम ने एजैंसी से वैद्य को मुकद्दमेबाजी पर खर्चा होने की वजह से 450 रुपए अतिरिक्त देने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News