मारुति के बाद निसान भी बढ़ाएगी कारों के दाम, कंपनी ने किया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 05:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ऑटो विनिर्माता निसान इंडिया ने मंगलवार को कहा कि कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के चलते वह अपनी पूरी उत्पाद श्रृंखला की कीमतें अगले महीने से बढ़ाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतों में एक अप्रैल 2021 से बढ़ोतरी होगी। बयान में कहा गया है कि ऑटो कलपुर्जों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है और कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में इस बढ़ोतरी को समायोजित करने की कोशिश की है। 

कंपनी ने हालांकि अभी यह नहीं बताया कि किस मॉडल की कीमत में कितनी बढ़ोतरी होगी। निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाने को विवश हैं। यह बढ़ोतरी विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी और हम अभी भी भारतीय ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम मूल्य की पेशकश कर रहे हैं।’’

एक दिन पहले ही मारुति ने की थी घोषणा 
इससे पहले सोमवार को मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा था कि वह कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण उसकी भरपाई के लिए अगले महीने से अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाएगी। कीमत में वृद्धि विभिन्न मॉडल के लिए अलग-अलग होगी। हालांकि, मारुति ने भी यह नहीं बताया है कि वह अगले महीने से वाहनों की कीमत कितनी बढ़ाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News