ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी ने दी धमकी, कहा- अगर मुझे भारत भेजा तो कर लूंगा आत्महत्या

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 10:28 AM (IST)

लंदनः पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से जुड़े 13,500 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हीरा व्यापारी नीरव मोदी की जमानत याचिका लंदन के कोर्ट में पांचवीं बार खारिज हो गई है। कोर्ट के इस फैसले से बौखलाए नीरव मोदी ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे भारत को सौंपा गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा। नीरव मोदी ने बताया कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है।
PunjabKesari
जेल में की गई नीरव की पिटाई
जानकारी के मुताबिक उसकी इन दलीलों का कोर्ट में कोई असर देखने को नहीं मिला और उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई। बता दें कि नीरव मोदी को बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में वह अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ आया था। नीरव मोदी ने कोर्ट को अपनी बातों से कई बार गुमराह करने की कोशिश की। नीरव के वकील ने दावा किया कि वेंड्सवर्थ जेल में उसे दो बार पीटा गया। कीथ ने कहा कि हाल ही में नीरव की पिटाई की गई है।
PunjabKesari
19 मार्च को नीरव मोदी हुआ गिरफ्तार 
वकील ने बताया कि मंगलवार की सुबह जेल में बंद दो कैदी उसके कमरे में आए और उन्होंने नीरव को घूंसा मारा और जमीन पर गिराकर काफी पिटाई की। ये हमला नीरव मोदी को ही खासतौर पर निशाना बनाते हुए किया गया था। उन्होंने कहा कि जेल के अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया। गौरतलब है कि नीरव इंग्लैंड की सबसे भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। भारत सरकार के अनुरोध पर लंदन पुलिस ने प्रत्यर्पण वारंट की तामील करते हुए उसे गिरफ्तार किया था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News