NHAI ने Paytm फास्टैग यूजर्स को 15 मार्च तक अन्य बैंक से नया फास्टैग लेने को कहा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 04:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं को सुगम यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने और टोल प्लाजा पर असुविधा से बचने के लिए 15 मार्च से पहले किसी अन्य बैंक से नया फास्टैग लेने की सलाह दी है। बुधवार को जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि इससे यात्री राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करते समय जुर्माने या दोहरे शुल्क से बच सकेंगे। 

यह भी पढ़ेः Paytm Fastag यूजर्स के लिए बड़ी खबर, NHAI ने जारी की 39 बैंकों की नई लिस्ट

बयान में कहा गया है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक से संबंधित प्रतिबंधों पर भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के बाद पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं के पास 15 मार्च, 2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं होगा। इसमें कहा गया कि हालांकि, वे निर्धारित तिथि के बाद भी टोल का भुगतान करने के लिए मौजूदा शेष राशि का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। एनएचएआई ने पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं को अपने संबंधित बैंकों तक पहुंचने या आईएचएमसीएल (इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड) की वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों को देखने की भी सलाह दी।

 

यह भी पढ़ेः गोल्ड लोन फ्रॉड मामले में RBI सख्त, बैंकों से मांगी जरूरी जानकारियां

आपको बता दें कि NHAI ने फास्टैग जारी करने वाले बैंकों की रिवाइज लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में अब 39 बैंक और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज (NBFCs) को शामिल किया गया है। NHAI ने फरवरी में 32 बैंकों की लिस्ट जारी की थी।

यह भी पढ़ेः अडानी ग्रुप की सभी 10 कंपनियों के शेयर फिसले, मार्केट कैप में 90,000 करोड़ की गिरावट


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News