PPF, NSC और सुकन्‍या समृद्धि योजना के लिए सरकार ने घोषित की नई ब्याज दरें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने पोस्ट ऑफिस स्मॉल सेविंग स्कीम पीपीएफ, सुकन्या समृद्धि योजना और एनएससी जैसी योजनाओं में निवेश करने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पोस्ट ऑफिस की छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि सरकार छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरें हर तिमाही आधार होती है।
PunjabKesari
ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं
इस तिमाही के लिए छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरों में बदलाव नहीं होने से अब 1 अक्टूबर 2019 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक पुरानी दरें ही लागू होंगी। ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं होने से सुकन्या समृद्धि योजना पर 8.4 फीसदी, सीनियर सिटीजन स्कीम में 8.6 फीसदी, पब्लिक प्रोविडेंट फंड (पीपीएफ) और नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट्स (एनएससी) पर ग्राहकों को 7.9 फीसदी की दर से ही ब्याज मिलता रहेगा।
PunjabKesari
31 दिसंबर तक लागू रहेंगी ब्याज दरें
एक से तीन साल के पोस्ट ऑफिस टर्म डिपॉजिट पर 6.9 फीसदी की दर से ब्याज दर बनी रहेगी। साथ ही पांच साल के टर्म डिपॉजिट के लिए 7.7 फीसदी ब्याज दर रहेगी और पोस्ट ऑफिस की पांच साल की आरडी के लिए 7.2 फीसदी ब्याज दर लागू रहेगी। इस तिमाही के लिए छोटी बचत योजनाओं की ब्याज दरों में बदलाव नहीं होने से अब एक अक्टूबर 2019 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक पुरानी दरें ही लागू होंगी। सीनियर सीटिजन सेविंग स्कीम, पीपीएफ और सुकन्या समृद्धि स्कीम छोटे निवेशकों के लिए बढ़िया रिटर्न देने वाली योजनाएं हैं।
PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News