अब घर पर पाइए डीजल की डिलिवरी, बस मोबाइल फोन पर करना होगा यह काम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 12:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः डीजल लेने के लिए अब आपको पेट्रोल पंपों की तलाश में धक्के नहीं खाने होंगे। बस एक मोबाइल ऐप पर ऑर्डर किया और कुछ ही देर में डीजल आपके घर पर पहुंच जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसाइटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलिवरी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए ‘हमसफर’ नाम का मोबाइल ऐप (Humsafar Mobile App) लॉन्च किया गया है। श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने यह ऐप लॉन्च किया है।

PunjabKesariइस मौके पर उन्होंने कहा कि तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है। हमसफर जैसे नए प्रौद्योगिकी विचार नई प्रौद्योगिकी लाएंगे और यह रोजगार सृजन में भी मददगार होगा। इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

PunjabKesariअभी इन राज्यों में शुरू होगी सुविधा
ऐप का उपयोग हाउसिंग सोसाइटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग तथा अन्य थोक डीजल खरीदार डीजल डिलिवरी के लिए कर सकेंगे। यह सुविधा फिलहाल गुरूग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुड़, कुंडली, माणेसर और बाहुदरगढ़ में उपलब्ध होगी।

PunjabKesariऐसे पहुंचेगा आपके घर तेल 
हमसफर की निदेशक और संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि यह सेवा शुरू करने का मकसद मॉल, होटल, हाउसिंग सोसाइटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को ईंधन बिना किसी बाधा के उनतक पहुंचाना है। इससे ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां खत्म होंगी और हमसफर डिलिवरी डिसपेंसर के जरिये सुरक्षित परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित होगी। हमसफर के पास 12 टैंकर हैं। इनकी क्षमता चार हजार से छह हजार लीटर की है। इन टैंकरों की टीम के अलावा हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम बताई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News