टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद अब प्लास्टिक बोतलों से डिजाइनर कपड़े बनाएंगे मुकेश अंबानी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 01:09 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी अब गारमेंट सेक्टर में भी तहलका मचाने की तैयारी कर रहे हैं।दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खराब प्लास्टिक बोतलों को फैशन ब्रांड्स और डिजाइनर्स की मदद से कपड़ों में बदलना शुरू कर दिया है। पॉलिएस्टर बिजनस से शुरुआत करने वाली रिलायंस इस तरह की क्लोदिंग की पहुंच बढ़ाने के साथ ही इन्हें अफोर्डेबल भी बनाना चाहती है।
PunjabKesari
रिलायंस इंडस्ट्रीज की पेट्रोकेमिकल्स डिविजन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर विपुल शाह ने बताया, 'हमारे लिए सस्टेनेबिलिटी एक फैशनेबल शब्द नहीं है। हम इससे फैशन भी बना रहे हैं और यह एक लंबी अवधि का बिजनेस है। यह समय कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी से आगे जाकर सस्टेनेबिलिटी को देखने का है।'
PunjabKesari
नया ब्रांड किया लॉन्च
कंपनी पहले ही प्रति वर्ष दो अरब यूज्ड PET बोतलों को प्रोसेस कर रही है और इसे बढ़ाकर दो वर्षों में छह अरब करने की योजना है। रिलायंस ने यूज्ड प्लास्टिक से बने इको-फ्रेंडली फाइबर के लिए R|Elan ब्रांड लॉन्च किया है। इसके मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस में बायोफ्यूल के इस्तेमाल और अन्य तरीकों से कार्बन उत्सर्जन कम करने का लक्ष्य है। रिलायंस की योजना को-ब्रांडेड अपैरल बनाने की है और इसके लिए एरो, रैंगलर, रेमंड, ली और अन्य इंटरनैशनल ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप की गई है।
PunjabKesari 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News