21 जुलाई को मुकेश अंबानी कर सकते हैं बड़ा धमाका

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्लीः टैलीकोम कंपनियां अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए हर हफ्ते नए नए प्लानस के साथ बाजार में आ रही हैं। बाजार में इसी कंपीटिशन को देखते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दो दिन बाद यानि 21 जुलाई को जियो के ग्राहकों को कई और तोहफे दे सकते हैं। फ्री सिम देने के बाद देश भर के टैलीकोम मार्कीट में तगड़ी पैठ बनाने के बाद अंबानी का अगला कदम डी.टी.एच. और ब्रॉडबैंड देने वाली कंपनियों पर भारी पड़ सकता है।

कंपनी 21 जुलाई को अपनी वार्षिक आम बैठक (ए.जी.एम.) आयोजित कर रही है। हालांकि जियो ने अभी तक विशेष रूप से कुछ भी संकेत नहीं दिया है, लेकिन जियो के ग्राहकों के लिए क्या खास हो सकता है इसके बारे में कई अफवाहें फैल रही हैं। आइए जानिए 21 जुलाई को मुकेश अंबानी क्या-क्या नई घोषणाएं कर सकते हैं।

500 रुपए में 4जी फीचर फोन
अंबानी 4जी टेक्नोलॉजी को आम आदमी की जेब में किफायत तरीके से पहुंचाने के लिए फीचर फोन लाने की घोषणा कर सकते हैं। मोबाइल कंपनी इंटेक्स इस फोन का निर्माण कर रही है। सबसे खास बात है इस फीचर फोन की कीमत। माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत महज 500 रुपए रहेगी। हालांकि फोन को बनाने की लागत ही 1500 रुपए के करीब आ रही है। इस फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा और टॉर्च की सुविधा होगी।
PunjabKesari
सस्ते डाटा प्लान
जियो के लांच के वक्त 6 महीने तक फ्री इंटरनेट सर्विस देने के बाद अंबानी इस साल सस्ता डाटा प्लान लांच करने की घोषणा कर सकते हैं। यह प्लान 350 रुपए से भी कम का हो सकता है। इसके साथ ही कंपनी पहले से चल रहे फ्री डाटा और कॉलिंग जैसी सर्विस को खत्म करने की घोषणा कर सकती है।

3 महीने के लिए मुफ्त मिलेगा 100 GB ब्रॉडबैंड डाटा
रिलांयस जियो ब्रॉडबैंड की दुनिया में जल्द ही बड़ा धमाल मचा सकती है। जानकारी के मुताबिक भारत के विभिन्न शहरों मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली-एनसीआर, सूरत, जामनगर और वडोदरा में जियो फाइबर की टेस्टिंग चल रही है। इन शहरों में यह 6 महीने के लिए फ्री है। कंपनी इसके बाद 500 रुपए में 600 जीबी डाटा देगा। इसकी स्पीड 100 Mbps होगी, जितनी फिलहाल किसी कंपनी की ब्रॉडबैंड स्पीड नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News