7.7 लाख वायरलाइन इंटरनैट कनैक्शन के बंद होने का खतरा, MTNL का लाइसैंस हो सकता है रद्द

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 11:51 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः वित्तीय संकट से जूझ रही सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कम्पनी महानगर टैलीफोन निगम (एम.टी.एन.एल.) के 20 साल के सर्विस लाइसैंस की अवधि 6 अप्रैल को समाप्त हो रही है। इससे एम.टी.एन.एल. के सब्सक्राइबर्स के कनैक्शन बंद होने का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि दूरसंचार मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक 6 अप्रैल के बाद भी कम्पनी का कामकाज जारी रहेगा।

कम्पनी को अपने लाइसैंस के नवीनीकरण के लिए करीब 11,000 करोड़ रुपए का भुगतान करना है और इसमें छूट के लिए उसने दूरसंचार विभाग को कई पत्र लिखे हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक एम.टी.एन.एल. के पास 7.7 लाख वायरलाइन इंटरनैट ग्राहक हैं।

कामकाज चलाने के लिए सरकार करेगी हरसंभव प्रयास
दूरसंचार विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकार एम.टी.एन.एल. का कामकाज चलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी और इसके लाइसैंस को बचाने की योजना पर काम चल रहा है। हालांकि उन्होंने इस बारे में और जानकारी देने से इंकार कर दिया। एम.टी.एन.एल. पर अभी 20,000 करोड़ रुपए का कर्ज है और उसने इसे मूलधन व ब्याज के भुगतान की सॉवरिन गारंटी के साथ ऋण में बदलने की मांग की है। कम्पनी कर्ज में डूबी हुई है और केन्द्र सरकार से राहत पैकेज का इंतजार कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News