PNB Scam के आरोपी मेहुल चौकसी न्यूयॉर्क में!

punjabkesari.in Sunday, Apr 08, 2018 - 02:22 PM (IST)

 नई दिल्ली: पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) में 13,500 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाले मेहुल चौकसी के अमेरिका में होने की अशंका जताई जा रही है। एक अंग्रेजी अखबार के पत्रकार ने ट्विटर पर एक तस्वीर जारी की है जिसमें बताया गया है कि मेहुल चौकसी न्यूयॉर्क के एक चायनीज रेस्टोरेंट में दोपहर के खाने का मजा ले रहा है। तस्वीर में मेहुल चौकसी के साथ कुछ और लोग भी बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं।

चौकसी जांच के लिए भारत आने से इनकार कर चुके हैं। वहीं सरकार ने पासपोर्ट निलंबित कर दिया है। चौकसी ने पिछले दिनों कहा था, ''उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और पार्सपोर्ट निलंबित कर दिया गया है, लिहाजा भारत लौटना संभव नहीं है।'' चौकसी ने कहा है कि वह विदेश में अपने कारोबार में व्यस्त हैं और अपुष्ट आरोपों की वजह से भारत में व्यापार बंद होने के कारण मुद्दों के समाधान के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

मेहुल चौकसी पी.एन.बी. घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक और नीरव मोदी के मामा हैं। चौकसी ने पी.एन.बी. घोटाले के उजागर होने और इसकी सी.बी.आई. जांच की सिफारिश से ठीक पहले 4 जनवरी को भारत छोड़ दिया था। नीरव मोदी उनकी पत्नी और कई रिश्तेदार भारत छोड़कर फरार हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News