मेहुल चौकसी की कंपनी अगले महीने शेयर बाजार से होगी बाहर

Sunday, Aug 19, 2018 - 05:19 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में करीब 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स अब शेयर बाजार से बाहर हो जाएगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 10 सितंबर से इस कंपनी के शेयर ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। गीतांजलि जेम्स ने जून तिमाही के नतीजों की जानकारी शेयर बाजार को नहीं दी है और शेयर एक्सचेंजों ने सेबी के नियमों का हवाला देते हुए इसमें ट्रेडिंग बंद कर इसे शेयर बाजार से बाहर करने का फैसला किया है।

BSE और NSE ने दी है इतनी मोहलत
हालांकि बीएसई और एनएसई की तरफ से यह भी कहा गया है कि निर्धारित तारीख से पहले अगर गीतांजलि जेम्स एक्सचेंज को अपने जून तिमाही नतीजे मुहैया कराती है तो ट्रेडिंग बंद नहीं होगी। बीएसई के लिए 4 सितंबर और एनएसई के लिए 5 सितंबर की तारीख निर्धारित की गई है।

कंपनी की कीमत घटी
पी.एन.बी. घोटाले के उजागर होने के बाद शेयर बाजार में गीतांजलि के शेयर में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इस साल की शुरूआत में जब घोटाला बाहर नहीं आया था तो गीतांजलि जेम्स के शेयर का भाव 62 रुपए के ऊपर था लेकिन अब भाव घटकर 3 रुपए तक आ गया है। शेयर का भाव घटने की वजह से अब कंपनी का बाजार मूल्य घटकर सिर्फ 36 करोड़ रुपए रह गया है जबकि घोटाला बाहर आने से पहले इसका बाजार मूल्य 720 करोड़ रुपए से ऊपर होता था।

jyoti choudhary

Advertising