माल्या से 9000 करोड़ वसूलने के लिए भारत ने खेला ये दांव!

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2016 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्ली: किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या के लिए एक बुरी खबर है। भारत के कई बैंकों का लगभग 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चुकाए बिना विदेश गए माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन के हाई कमिशन को पत्र लिखा है। 

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि विजय माल्या टूरिस्ट वीजा पर ब्रिटेन गए थे। वीजा आवेदन के बाद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि वह कॉन्फ्रेंस के लिए ब्रिटेन आए हैं। जिसकी अनुमति टूरिस्ट वीजा पर नहीं दी जाती। हमें ये भी पता चला है कि उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। भारत सरकार का कहना है कि हर किसी को कानून का पालन करना होगा और किसी को भी इसका उल्लंघन करने और भागने की इजाजत नहीं मिलेगी।

प्रवर्तन निदेशालय की सलाह पर विदेश मंत्रालय ने 15 अप्रैल को माल्या का पासपोर्ट निलंबित कर दिया था। भारत के विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट एक्ट, 1967 की धाराओं 10(3)(c) और 10(3)(h) के तहत ये कार्रवाई की थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से जारी किए गए नोटिस पर विजय माल्या के जवाब के बाद ये कार्रवाई की गई है। पिछले दिनों पीएमएलए एक्ट 2002 के तहत उनके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट भी जारी किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News