मर्सेडीज ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी SUV

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2017 - 02:55 PM (IST)

जिनेवाः जिनेवा मोटर शो 2017 में मर्सेडीज ने दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी 'मेबैक जी 650 लैंडोलेट' पेश की है। इसकी कीमत 3 करोड़ 34 लाख रुपए के करीब है। कंपनी शुरुआत में 99 एसयूवी का प्रॉडक्शन करेगी। 7 फीट लंबी यह शानदार एसयूवी काफी स्टाइलिश है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी खराब सड़कों पर भी रफ्तार से दौड़ेगी।

इंटीरियर
इंटीरियर की अगर बात करें तो मेबैक जी 650 लैंडोलेट का केबिन किसी 7 स्टार होटल से कम नहीं है। इसमें हाई ग्रेड टेंपरेचर कंट्रोल्ड लेदर सीट, फ्रंट सीट पर मसाजिंग फीचर, टेंपरेचर कंट्रोल्ड कपहोल्डर्स, फोल्डिंग टेबल्स, प्राइवेसी के लिए ग्लास पार्टिशन और रियर रूफ जैसी सुविधाएं हैं। वहीं, एंटरटेनमेंट के लिए प्रत्येक सीट के सामने विडियो डिस्प्ले लगा है। प्राइवेसी के लिए इसमें एक खास इलेक्ट्रॉनिक बटन दिया गया है जिसका इस्तेमाल करके आप ग्लास पार्टिशन के जरिए खुद को सेपरेट कर सकते हैं। फर्स्ट क्लास एयरक्राफ्ट स्टाइल की इसकी सीट पर कपहोल्डर्स लगे हैं जिसपर आप अपनी ड्रिंक गर्म या ठंडी कर सकते हैं।

फीचर्स
एक बात तो तय है इस गाड़ी में आपको राजा-महाराजा जैसे रथ पर बैठकर सफर करने का एहसास होने वाला है। मेबैक जी 650 लैंडोलेट में बैठने के बाद आप जल्दी नहीं, बल्कि आराम से सफर लुत्फ उठाते हुए कही भी पहुंचना चाहेंगे। इसमें 630 हॉर्स पावर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड V12 पावरप्लांट है। रिपोर्टस् की मानें तो 2017 के बीच इसकी बिक्री शुरू हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News