हिंदी में हो सकता है Mahindra की अगली कार का नाम, आनंद महिंद्रा ने दिए संकेत!

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 04:59 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनियाभर में अपनी एसयूवी गाड़ियों के लिए प्रसिद्ध भारतीय ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी अगली गाड़ी का नाम हिंदी में रख सकती हैं। खुद कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इसके संकेत दिए हैं। 


दरअसल एक शख्‍स ने आनंद महिंद्रा से ट्विटर पर पूछा कि‍ मैं नई कार खरीदने की योजना बना रहा हूं, क्‍या ऐसा हो सकता है कि‍ कि‍सी कार का प्रोडक्‍शन 'हिंदी' नाम के साथ हो। इस पर आनंद महिंद्रा ने लोगों से सुझाव मांगे। लोगों ने महिंद्रा को धाकड़ से लेकर बाहुबली जैसे नामों के सुझाव दे डाले। 


लोगों ने दि‍ए ऐसे सुझाव
आनंद महिंद्रा के ट्वि‍ट के बाद तो लोगों ने अलग-अलग नामों की बौछार कर दी। कई लोगों ने धाकड़ जैसा नाम दि‍या तो कि‍सी ने पुष्‍पक, तो एक ने 'महिंद्रा बाहुबली' नाम भी दे दि‍या। कई लोगों ने संस्‍कृत के शब्‍द वाले नामों का भी सुझाव भेजा है।  


'O' के साथ हिंदी में नाम
यह तो सभी जानते हैं महिंद्रा को 'O' अल्‍फाबेट से कि‍तना लगाव है। महिंद्रा की Scorpio, Bolero, Xylo और Verito के अंत में 'O' लगा रहता है। इसी को देखते हुए ट्वीटर पर एक सूजर ने 'Mahindra Shastro' (महिंद्रा शस्‍त्रो) नाम का सुझाव भी दि‍या, जि‍सका मतलब है हथि‍यार। 


महिंद्रा का जवाब
लोगों के रि‍स्‍पॉन्‍स को देखते हुए ट्वि‍टर पर सबका शुक्रि‍या अदा करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि‍ उनकी लाइब्रेरी के नामों में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि‍ अब मुझे चिंता है कि‍ कॉम्‍पीटि‍टर्स मेरी टाइमलाइन पर इन फायदेमंद सुझावों को हासि‍ल कर सकेंगे। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News