प्रीमियम हैचबैक Maruti Ignis होगी जनवरी में लांच

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2016 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया जनवरी के दूसरे सप्ताह में अपनी प्रीमियम हैचबैक ‘इग्निस’ उतारेगी। कंपनी का इरादा इसके जरिए युवा ग्राहकों को लक्ष्य करना है। इस नए माडल की बिक्री देशभर में कंपनी के नेक्सा प्रीमियम आउटलेट्स के जरिए की जाएगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कल्सी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत में पिछले कुछ साल में युवाओं यानि मिलेनियल आबादी में इजाफा हुआ है। उनका उपभोग का तरीका विशिष्ट होता है। अभी तक किसी ने भी उनके लिए कार डिजाइन नहीं की है। इग्निस के जरिए हमको उनको लक्ष्य कर रहे हैं।’’

यह कार 1.2 लीटर पैट्रोल तथा 1.3 लीटर डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी। दोनों ईंधन विकल्पों पर इसमें गीयरशिफ्ट विकल्प भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रीमियम नेक्सा श्रृंखला के लिए प्रवेश स्तर की कार है।

नेक्सा के जरिए कंपनी बलेनो तथा एस क्रॉस माडलों की भी बिक्री करती है। फिलहाल मारुति सुजुकी के देश के 115 शहरों में 197 नेक्सा आउटलेट है। इस कार को 13 जनवरी को उतारा जाएगा। कंपनी की वेबसाइट के जरिए इसकी बुकिंग जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News