शेयर बाजार स्थिर बंद, टाटा स्टील 4% चढ़ा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 06:27 PM (IST)

मुंबईः शेयरों में उच्च स्तर पर मुनाफावसूली से बुधवार को शेयर बाजारों में सूचकांक करीब करीब स्थिर रहे। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 28.73 अंक यानी 0.05 प्रतिशत फिसलकर 54,525.93 अंक पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई निफ्टी 2.15 अंक यानी 0.01 प्रतिशत की हल्की बढ़त के साथ 16,282.25 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के शेयरों में करीब 4 प्रतिशत बढ़त के साथ सर्वाधिक लाभ में टाटा स्टील का शेयर रहा। इसके अलावा एनटीपीसी, पावर ग्रिड, रिलायसं इंडस्ट्रीज और बजाज फिनसर्व में प्रमुख रूप से तेजी रही। दूसरी तरफ, गिरावट वाले शेयरों में कोटक बैंक, बजाज ऑटो, सन फार्मा और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘एशियाई तथा अमेरिकी शेयर बाजारों में कमजोर रुख के बीच बिकवाली जारी रहने से घरेलू शेयर बाजार शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख पाए।'' उन्होंने कहा कि छोटी कंपनियों के शेयरों के भाव में अधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने को लेकर बीएसई की तरफ से किए गए उपायों से छोटी एवं मझोली कंपनियों के शेयरों में बिकवाली दबाव बढ़ा।

हालांकि, केवल छोटी कंपनियों तक ही पाबंदियों को लेकर उपाय सीमित रहने के बारे में स्पष्टता के बाद छोटे शेयरों में राहत देखी गई। एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई, हांगकांग और तोक्यो लाभ में रहे जबकि सियोल में गिरावट रही। यूरोप के प्रमुख शेयर बाजारों में दोपहर कारोबार में तेजी का रुख रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.16 प्रतिशत की बढ़त के साथ 70.74 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News