मार्क जुकरबर्ग को बड़ा नुकसान, एक दिन में गंवा दिए 1150 अरब रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 10:50 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को दूसरी तिमाही में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी ने बुधवार को जानकारी दी कि दूसरी तिमाही में सेल और यूजर ग्रोथ में कमी आई है। इससे बुधवार को कारोबार में उनकी संपत्ति में 16.8 अरब डॉलर (तकरीबन 1150 अरब रुपए) की कमी दर्ज की गई।

PunjabKesari

लगातार कम हो रही दौलत
कंपनी के वित्त अधिकारी डेविड वेहनर ने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में भी ग्रोथ दिख पाना थोड़ा मुश्क‍िल है। फेसबुक की तरफ से जैसे ही यह सूचना वॉल स्ट्रीट को दी गई, वैसे ही कंपनी के शेयर धड़ाम हो गए। कंपनी के शेयरों में 24 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। इसकी वजह से मार्क जुकरबर्ग की दौलत 1150 अरब रुपए घट गई।अगर शेयरों में यह गिरावट गुरुवार को भी जारी रहती है, तो वह ब्लूमबर्ग अरबपति सूचकांक पर तीसरे स्थान से सीधे छठे स्थान आ जाएंगे।

PunjabKesari

इन वजहों से हुआ नुकसान
कंपनी यूरोप में नए डेटा कानूनों के साथ जूझ रही है। वहीं फेसबुक की कॉन्टेंट पॉलिसी और प्राइवेसी इश्यूज को लेकर भी इसकी आलोचना हो रही है। फेसबुक पर लगातार डेटा ब्रीच से लेकर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लग रहा है। कुछ दिनों पहले फेसबुक पर लोगों का डेटा किसी और बेचने और अपनी चुनावों में किसी एक पार्टी को लेकर मदद करने की बात भी सामने आई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News