इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इन्फ्रा स्थापित करने के लिए एमएंडएम, अडानी टोटल एनर्जी में समझौता

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 01:57 PM (IST)

नई दिल्लीः महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए अडानी टोटल गैस की एक इकाई के साथ समझौता किया है। प्रमुख वाहन कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में बताया कि उसने अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी लिमिटेड (एटीईएल) के साथ इस संबंध में समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। 

बयान के अनुसार, एमओयू देशभर में एक विस्तृत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए एक खाका तय करता है। एमएंडएम ने कहा कि इसके अलावा, साझेदारी में खोज, उपलब्धता, नेविगेशन और लेनदेन को कवर करने वाले ग्राहकों के लिए चार्जिंग नेटवर्क तक निर्बाध पहुंच प्रदान करने के लिए ई-मोबिलिटी समाधान पेश करना भी शामिल होगा। इसमें कहा गया है कि इस सहयोग से इलेक्ट्रिक वाहन एक्सयूवी400 ग्राहकों के पास अब 1,100 से अधिक चार्जर तक पहुंच होगी।

एमएंडएम के वाहन खंड के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा, "यह गठबंधन ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में एक आधारशिला है। यह सुनिश्चित करता है कि हमारे ग्राहकों को एक अद्वितीय ईवी अनुभव के लिए चार्जिंग नेटवर्क और डिजिटल एकीकरण तक निर्बाध पहुंच का आनंद मिले।" अडानी टोटल गैस के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुरेश पी मंगलानी ने कहा कि चार्जिंग बुनियादी ढांचे के लिए एमएंडएम के साथ समझौते से ईंधन उपयोग बदलाव के हिस्से के रूप में ईवी प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए ग्राहकों का विश्वास बढ़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News