See More

लॉकडाउन: 50 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगी अमेजन इंडिया

2020-05-23T05:11:31.707

बेंगलुरू/नई दिल्लीः ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन मांग में आयी तेजी को पूरा करने के लिये अस्थायी तौर पर 50 हजार लोगों को नौकरी पर रखेगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि ये नौकरियां वेयरहाउसिंग और डिलिवरी नेटवर्क आदि में दी जाएंगी।
PunjabKesari
कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लोग ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में विभिन्न उत्पादों की ऑनलाइन मांग में तेजी आई है। इसी बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए 50 हजार लोग अस्थायी तौर पर नियुक्त किए जाएंगे। कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील के साथ ही संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ बाकी देश भर में ई-वाणिज्य गतिविधियां सामान्य स्थिति की ओर लौटने लगी हैं। यह इस लिए भी विशेष प्रासंगिक हो जाता है क्योंकि स्विगी, जोमैटो, शेययरचैट, ओला जैसी कई प्रौद्योगिकी आधारित कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में छंटनी की हैं। 
PunjabKesari
अमेजन के उपभोक्ता संतुष्टि परिचालन उपाध्यक्ष (एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया, उत्तरी अफ्रीका और लैटिन अमेरिका) अखिल सक्सेना ने कहा,‘‘कोविड-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेजन और ई-कॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। हमने इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है।
PunjabKesari
हम पूरे भारत में ग्राहकों को उनकी जरूरत की हर चीज पाने में मदद करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि वे आपस में सुरक्षित दूरी का पालन करते रहें। इसके लिए, हम अपने भंडारण और डिलिवरी नेटवर्क में लगभग 50,000 खास सत्र के सहायकों के लिये काम के अवसर निर्मित कर रहे हैं। इससे महामारी के दौरान यथासंभव संख्या में लोगों को काम मिलेगा और काम के लिए एक सुरक्षित माहौल भी मिलेगा।''कंपनी ने बयान में कहा कि इन अस्थायी नौकरियों में दिलचस्पी रखने वाले लोग 1800-208-9900 पर कॉल कर सकते हैं या सीजनलहायरिंगइंडिया@अमेजन डॉट कॉम पर ईमेल भेज सकते हैं।
 


Pardeep

Related News