बैंकों ने Kingfisher की संपत्तियों की नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य घटाया

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2017 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्ली: अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले 17 बैंकों के गठजोड़ ने एक बार फिर से मुंबई में किंगफिशर हाउस और गोवा में किंगफिशर विला को नीलामी के लिए पेश करने की तैयारी की है। बैंकों ने इन संपत्तियों की नीलामी के लिए अब इनका आरक्षित मूल्य 10 प्रतिशत कम कर दिया है।

बैंकों की आेर से इन संपत्तियों की नीलामी कर रही एसबीआई कैप्स ट्रस्टी ने आज सार्वजनिक नोटिस में कहा कि संकट में फंसे उद्योगपति विजय माल्या की इन प्रमुख संपत्तियों की नीलामी 6 मार्च को की जाएगी। जहां किंगफिशर हाउस की नीलामी चौथी बार की जा रही है, किंगफिशर विला को तीसरी बार नीलामी के लिए पेश किया गया है।

किंगफिशर एयरलाइन के मुख्यालय रहे किंगफिशर हाउस की नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 103.50 करोड़़ रुपए रखा गया है। यह दिसंबर में हुई पिछली विफल नीलामी के 115 करोड़ रुपए के आरक्षित मूल्य से 10 प्रतिशत कम है। पिछले साल मार्च में किंगफिशर हाउस की पहली नीलामी में आरक्षित मूल्य 150 करोड़ रुपए रखा गया था। इसी तरह उत्तरी गोवा के कोंडोलिम में किंगफिशर विला का आरक्षित मूल्य 10 प्रतिशत घटाकर 73 करोड़ रुपए रखा गया है। यह दिसंबर की पिछली नीलामी से करीब 10 प्रतिशत कम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News