एलएंडटी टेक्नोलॉजी का तिमाही शुद्ध लाभ 27% बढ़कर 274 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्लीः देश की प्रमुख इंजीनियरिंग सेवा कंपनियों में से एक एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में सालाना आधार पर 27 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 274 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ प्राप्त किया। कंपनी ने शुक्रवार को जारी तिमाही परिणाम में बताया कि इस अवधि में उसका राजस्व 23 प्रतिशत बढ़कर 1,874 करोड़ रुपए रहा। 

डॉलर में जारी आंकड़ों के मुताबिक कंपनी को 23.95 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ और कॉन्स्टैंट करेंसी (स्थिर विनिमय दर) में सालाना आधार पर 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई। चालू वित्त वर्ष की 30 जून को समाप्त हुई तिमाही में कंपनी का परिचालन मार्जिन 18.3 प्रतिशत रहा। जिसमें वार्षिक आधार पर एक प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी ने एक पांच करोड़ डॉलर से अधिक का करार किया है। जबकि चार 1.5 करोड़ डॉलर और दो सौदे टीसीवी के साथ एक करोड़ डॉलर के किए हैं।

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक अमित चड्ढा ने कहा, "हमने नए वित्त वर्ष में एक मजबूत शुरुआत की है। जिसमें तिमाही आधार पर आय में 4.7 प्रतिशत की निरंतर वृद्धि देखने को मिली है। कंपनी के नतीजों को कारखाना इंजीनियरिंग और औद्योगिक उत्पादों से मजबूती प्राप्त हुई। डिजिटल उत्पादन, ऊर्जा अवस्थांतर और स्मार्ट उत्पादों पर किए गए खर्च का कंपनी को लाभ प्राप्त होते हुए दिखा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News