Mindtree की 66.15% स्टेक खरीद सकती है L&T, CCI ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) कंपनी माइंडट्री लि. (Mindtree) की 66.15 फीसदी तक हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से एलएंडटी पर माइंडट्री के होस्टाइल टेकओवर के प्रयास करने के आरोप लग रहे हैं।

CCI ने ट्वीट कर दी जानकारी
सीसीआई ने ट्विटर पर लिखा है कि वह एलएंडटी के माइंडट्री लि. में 66.15 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी देती है। गौरतलब है कि एक निश्चित सीमा से अधिक के सौदे के लिए सीसीआई से मंजूरी लेने की जरूरत होती है। एलएंडटी ने माइंडट्री में बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए आक्रमक पेशकश की है और आईटी कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों की एक समिति इस पर विचार कर रही है।  

एलएंडटी ने खरीदी सिद्धार्थ की हिस्सेदारी
एल एंड टी ने कैफे काफी डे के मालिक वी जी सिद्धार्थ का माइंडट्री में 20.32 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है और खुले बाजार से 15 फीसदी और हिस्सेदारी के लिए ब्रोकरों को ऑर्डर दिया है। इसके अलावा 5.13 करोड़ शेयर यानी करीब 31 फीसदी हिस्सेदारी 5,030 करोड़ रुपए में लेने के लिए की खुली पेशकश की गई है। यह सौदा लगभग 10,800 करोड़ रुपए में हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News