सबसे सस्‍ता होम लोन उपलब्‍ध कराता रहेगा कोटक महिंद्रा बैंक, जानें कितने फीसदी हैं ब्‍याज दरें

2021-04-13T12:28:55.867

बिजनेस डेस्कः होम लोन लेने वालों के लिए एक राहत की खबर है। कोटक महिंद्रा बैंक ने ऐलान किया है कि बैंक सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन देता रहेगा। कोटक महिंद्रा बैंक ने 1 खास ऑफर के तहत 31 मार्च तक 6.65% की ब्याज दर पर लोन देने का फैसला किया था। जिसे अब बैंक ने आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

इससे पहले देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन की ब्याज दर 6.70 फीसदी से बढ़ाकर 6.95 फीसदी कर दी। इसी के बाद कोटक महिंद्रा बैंक ने सोमवार को ऐलान किया कि वह अपने ग्राहकों को 6.65 फीसदी सालाना की विशेष ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध कराना जारी रखेगा। यह ब्याज दर सभी लोन राशि पर लागू होगी।

क्रेडिट स्‍कोर और लोन टू वैल्‍यू से जुड़ी हैं ब्‍याज दरें
कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा है कि नए लोन आवेदन और बैलेंस ट्रांसफर केस 6.65 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्याज दर के योग्य होंगे। हालांकि, ब्याज दरें बॉरोअर्स क्रेडिट स्कोर और लोन टू वैल्यू (LTV) रेश्यो से लिंक्ड हैं। नौकरीपेशा और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों इसका फायदा उठा सकते हैं। अपने सेग्मेंट में यह सबसे सस्ते होम लोन आफर में से एक है। होम लोन लेने के लिए कोटक डिजी होम लोन्‍स के जरिए अप्लाई करने पर प्रोसेसिंग टाइम भी बेहद कम होगा। 

घर/फ्लैट की बिक्री में देखा जा रहा है इजाफा
इस पर कोटक महिंद्रा बैंक में प्रेसिडेंट (कंज्यूमर एसेट्स) अंबुज चंदना ने कहा कि होम लोन ब्याज दरों में बड़ी गिरावट समेत कई कारणों से हाल के महीनों में घरों की बिक्री में वृद्धि देखी गई है। वह घर खरीदारों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि कोटक उनके साथ खड़ा है और उनका होम लोन बिना किसी बदलाव के 6.65 फीसदी सालाना की दर पर उपलब्ध है। चंदना इसे अच्छी होम लोन बुक बनाने के अवसर के तौर पर भी देख रहे हैं। बता दें कि एसबीआई ने एक ऑफर के तहत मार्च में न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध कराने का ऐलान किया था, जो 31 मार्च को खत्म हो चुका है। अब एसबीआई ग्राहकों को न्यूनतम 6.95 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा।


Content Writer

jyoti choudhary

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static