सब्जियों का न्यूनतम समर्थन मूल्य जारी करेगी खट्टर सरकार

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्लीः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश सरकार की सब्जियों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) को लागू करने की योजना है ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि किसानों को अपने उत्पाद का लाभकारी मूल्य मिले। खट्टर के हवाले से हरियाणा सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने यह बात यहां ‘इंडिया टुडे कनक्लेव’ में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा समोवशी विकास एवं पर्यटन विकास श्रेणी में ‘स्टेट आफ स्टेट्स अवार्ड’ प्राप्त करने के बाद कही।
PunjabKesari
विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया है कि उनकी सरकार समोवशी विकास के मॉडल के रूप में, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आर.एस.एस.) के नेता पंडित दीन दयाल उपाध्याय द्वारा प्रतिपादित ‘अंत्योदय’ के दर्शन, का अनुपालन कर रही है क्योंकि इस दर्शन में कहा गया है कि सामाजिक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सत्ता में अपने दम पर पहली बार आने वाली पार्टी के नए मुख्यमंत्री को वास्तव में काम करने के लिए केवल तीन वर्ष मिले। पहले के दो वर्ष पिछली सरकार की गलतियों को दुरुस्त करने में लग गए। इसलिए वास्तव में मेरी सरकार ने केवल एक वर्ष काम कर इतना कुछ हासिल किया है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अगले दो वर्षो के बाद हरियाणा कैसा होगा।’’

प्रदेश के चहुंमुखी विकास को सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक दायरे से ऊपर उठने की आवश्यकता पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उन्होंने एकसमान विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के सभी 90 विधानसभाओं का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में 14,000 तालाबों को संरक्षित करने और उनका प्रबंधन करने के लिए एक तालाब प्रबंधन प्राधिकार का गठन किया है ताकि इनका इस्तेमाल सिंचाई के लिए किया जा सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News