कोरोना महामारी में भी बढ़ रहा KFC का बिजनेस, पिछले एक साल में खोले 30 नए रेस्टोरेंट
punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 04:33 PM (IST)
बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस महामारी के बावजूद फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन केएफसी (KFC) भारत में अपने रेस्टोरेंट नेटवर्क में विस्तार की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने कारोबार में स्ट्रक्चर बदलाव किए हैं। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि आगामी वर्षों में भारत उसकी वृद्धि के लिए प्रमुख बाजारों में होगा। केएफसी इंडिया ने पिछले साल कोविड-19 महामारी की वजह से पैदा हुई अड़चनों के बावजूद करीब 30 नए रेस्टोरेंट खोले हैं। कंपनी इस साल भी नए आउटलेट खोलने की तैयारी कर रही है। कंपनी का कहना है कि हम ग्राहकों तक अपने ब्रांड की पहुंच बढ़ाना चाहते हैं।
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केएफसी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर समीर मेनन ने कहा, ''हमारा मंशा निश्चित रूप से अपने ब्रांड को बढ़ाने की है। हम ग्राहकों तक ऑनलान और ऑफलाइन अपने ब्रांड की पहुंच का विस्तार करेंगे।''
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भारत में 130 शहरों में हैं कंपनी के 480 रेस्टोरेंट
मेनन ने कहा, ''कोविड-19 महामारी की वजह से पैदा हुई अड़चनों के बावजूद हमारे रेस्तरांओं की संख्या महामारी के पूर्व के स्तर से ज्यादा है। हमारी फ्रेंचाइजी ने नए रेस्तरां खोले हैं। इस तरह रेस्टोरेंट की संख्या के हिसाब से हमारा कारोबार महामारी पूर्व के स्तर से बड़ा है।''
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KFC दोगुनी करेगा महिलाकर्मियों की संख्या
हाल ही समीर मेनन ने कहा था कि केएफसी अपने रेस्टोरेंट में महिला कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने की योजना बना रही है। भारत में अगले 3-4 सालों में केएफसी रेस्टोरेंट में 5,000 महिला कर्मचारी शामिल होंगी। गौरतलब है कि वर्तमान में केएफसी इंडिया दो ऑल-वुमन रेस्टोरेंट संचालित करती है। कंपनी अपनी 'केएफसी क्षमता' प्रोग्राम के तहत महिला कर्मचारियों के कुल अनुपात को 2024 तक बढ़ाकर 40 फीसदी करने की कोशिश कर रही है। फिलहाल यह अनुपात 30 फीसदी है।