चीनी कंपनी वीवो को ‘टाइटल स्पॉन्सर' बनाने से CAT नाराज, गृह मंत्री शाह को लिखा पत्र

2020-08-04T13:32:51.12

नई दिल्ली: व्यापारियों के संगठन कैट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये चीनी कंपनी वीवो को ‘टाइटल’ प्रायोजक बरकरार रखने के निर्णय का विरोध किया है। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल आईपीएल दुबई में होगा।

कान्फेडरेशन ऑफ ऑल इंउिया ट्रेडर्स (केट) ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में मांग की है कि सरकार को बीसीसीआई को आईपीएल कराने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। कैट देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के विरोध अभियान की अगुवाई कर रहा है।

उसने गृहमंत्री से मामले में शीघ्र संज्ञान लेने और बीसीसीआई को आईपीएल दुबई या कहीं और कराने की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया है। व्यापारियों के संगठन ने इस बारे में विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी पत्र लिखा है। इस बारे में वीवो इंडिया को भेजे ई-मेल का कोई जवाब नहीं आया।

आईपीएल की संचालन परिषद ने रविवार को चीनी मोबाइल कंपनी वीवो समेत अपने सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया और कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में कराने को मंजूरी दी।
डिजिटल तरीके से आयोजित संचालन परिषद की बैठक में यह निर्णय किया गया कि आईपीएल टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के दौरान आयोजित किया जाएगा।


 


Author

rajesh kumar

Related News