कर्नाटक ने आम फल के किसानों के लिए समर्थन मूल्य की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 12:34 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः राज्य में आम की बागवानी करने वाले किसानों को संकट से बचाने के लिए कर्नाटक सरकार ने आम के 2.50 रुपए प्रति किलोग्राम के समर्थन मूल्य की घोषणा की है। राज्य के कोलार जिले के प्रमुख आम उत्पादक क्षेत्र श्रीनिवासपुरा में आम उत्पादकों की मदद की मांग के लिए आज बंद आयोजित किया गया था।आम की कीमतें टूट गई हैं। 

कृषि मंत्री शिवशंकर रेड्डी ने विधान सभा में कहा, 'हम अपने किसानों का समर्थन करने के लिए बाजार में हस्तक्षेप कर रहे हैं, राज्य सरकार ने 2.50 रुपए प्रति किलो के समर्थन मूल्य की घोषणा करने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस संबंध में कदम उठाएंगे।’’ जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरु हुई रेड्डी ने कहा कि आम किसान, जो संकट में हैं, सड़कों पर आमों को फेंक रहे हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बहस में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि उन्हें पता है कि आम के किसान दिक्कत में हैं और इस संबंध में अधिकारियों और कृषि मंत्री से बात की है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बारे में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी बात करने का प्रयास किया है जो मौजूदा समय में सिंगापुर में हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News