Jet airways के कर्मचरियों को नही होगा वेतन भुगतान, बैंकों ने पैसे देने से किया इनकार

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 07:41 PM (IST)

मुंबई: भारतीय बैकों द्वारा जेट एयरवेज को 170 करोड़ रुपये की अंतरिम मदद देने से इनकार कर दिया है।  शुक्रवार को जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे ने कर्मचारियों के नाम एक आंतरिक संदेश में इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि एयरलाइन को ऋण देने वाले बैंकों के कंसोटिर्यम ने कर्मचारियों को एक माह के वेतन भुगतान करने के लिए इनकार कर दिया है।   

बैंकों का कहना है कि कम से कम एयरलाइन की हिस्सेदारी बचने के लिए चल रही बोली प्रक्रिया समाप्त होने तक वह वेतन के संबंध में किसी तरह का आश्वासन नहीं दे सकते। कर्मचारियों की परेशानियों के बारे में बैंकों को अवगत कराने के हमारे यथासंभव प्रयास के बावजूद हमें इस सच्चाई का सामना करना पड़ रहा है। 

दूबे के नेतृत्व में जेट एयरवेज के वरिष्ठ प्रबंधन तथा कर्मचारी संगठनों का एक संयुक्त प्रतिनिधि मंडल 20 अप्रैल को नई दिल्ली में वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला था। उन्होंने जेटली से कर्मचारियों के एक माह के वेतन के लिए अंतरिम मदद मुहैया कराने की माँग की थी। ताकि बोली प्रक्रिया पूरी होने से पहले कर्मचारी नौकरी छोड़कर न जाए। वित्त मंत्री ने उन्हें इस संबंध में बैंकों के कंसोटिर्यम से बात करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने बताया कि था कि एक महीने के वेतन के लिए कंपनी को 170 करोड़ रुपये की जरूरत होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News