फिर से उड़ान भरेंगे जेट एयरवेज के विमान, जानें एयरलाइन का अब नया मालिक कौन?

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 11:36 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः लंबे समय से वित्तीय संकट की वजह से बंद पड़े घरेलू एयरलाइंस जेट एयरवेज को लेकर अच्छी खबर आ रही है। दिवालिया हो चुकी प्राइवेट एयरलाइंस जेट एयरवेज के विमान एक बार फिर से उड़ान भरेंगे। जेट एयरवेज ने कहा कि मुरारी लाल जालान और फ्लोरियन फ्रिट्च की ओर से प्रस्तुत संकल्प योजना ने एयरलाइन का अधिग्रहण करने के लिए बोली जीत ली है। IANS की खबर के मुताबिक, यह अनाउंसमेंट जेट एयरवेज के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल की तरफ से की गई है, जो एक रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए से दिवाला और दिवालियापन कानून (IBC) प्रक्रिया के तहत है। करीब डेढ़ सालों से जेट एयरवेज के विमान पार्किंग में ही खड़े हैं, क्योंकि कंपनी पर करीब 10 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है, जो उसने नहीं चुकाया है।

यह भी पढ़ें- IMF के आंकड़ों को लेकर झूठ फैलाने में लगी है सरकार: कांग्रेस

ई-वोटिंग 17 अक्टूबर 2020 को पूरी हो गई
जेट एयरवेज के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल आशीष छावछरिया ने कहा कि लेनदारों की समिति ने दो शॉर्टलिस्ट किए गए बोली लगाने वालों की तरफ से प्रस्तुत आखिरी प्रस्ताव योजनाओं पर ई-वोटिंग का निष्कर्ष निकाला है। स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा गया है कि ई-वोटिंग 17 अक्टूबर 2020 को पूरी हो गई है और मुरारी लाल जालान और फ्लोरियन फ्रिट्च की तरफ से प्रस्तुत संकल्प योजना को नियम के मुताबिक मंजूरी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें- टिकट कैंसिलेशन के बाद रिफंड पर केंद्र सख्त, ट्रैवल एजेंट्स को दी चेतावनी   

कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स की 17वीं मीटिंग 
खबर के मुताबिक, इसमें कहा गया है कि रेज्योलूशन प्रोफेशनल्स अब एनसीएलटी (NCLT) के मुताबिक कोड 30 (6) के तहत एप्लिकेशन फाइल कर रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो यह मेंबर्स को भी दिया जाएगा। जेट एयरवेज की कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) की 17वीं मीटिंग 3 अक्टूबर को हुई थी और दो रिजॉल्यूशन एप्लीकेंट की तरफ से प्रस्तुत आखिरी प्रपोजल स्कीम पर चर्चा हुई थी।

यह भी पढ़ें-  ESIC का बड़ा फैसला, बेरोजगारी भत्ते के लिए क्लेम की डेडलाइन बढ़ाई  

इन लोगों ने भी लगाई थी बोली
जेट एयरवेज को खरीदने के लिए कॉलराक कैपिटल के लीडरशिप वाले कंसोर्टियम के अलावा हरियाणा की फ्लाइट सिमुलेशन टेक्निक सेंटर और अबू धाबी का इम्पीरियल कैपिटल इन्वेस्टमेंट एलएलसी वाले कंसोर्टियम ने भी बोली लगाई थी। मुरारी लाल जालान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की एंटरप्रेन्योर हैं। जालान एमजे डेवलपर्स कंपनी के मालिक हैं। इनकी रीयल एस्टेट, माइनिंग, ट्रेडिंग, कंस्ट्रक्शन, एफएमसीजी, ट्रेवल एंड टूरिज्म और इंडस्ट्रियल वर्क्‍स जैसे सेक्टर्स में रुचि है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News