UPI के जरिए टाटा पावर-DDL का बिजली बिल भरना है बेहद आसान, जानिए प्रोसेस

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 01:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) हाल के वर्षों में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले डिजिटल पेमेंट मोड के रूप में उभरा है। यूपीआई की सुविधा आपको घर बैठे आसानी से मनी ट्रांसफर की सुविधा देती है। आप किसी भी यूपीआई ऐप के जरिए टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड यानी टाटा पावर-डीडीएल के बिजली बिल का पेमेंट कर सकते हैं।

किसी भी UPI ऐप के जरिए टाटा पावर-डीडीएल का बिजली बिल चुकाने का प्रोसेस

  • सबसे पहले भीम, पेटीएम, फोनपे, अमेजॉन या कोई यूपीआई एप्लीकेशन को ओपन करें।
  • Send Money या Send Money To Anyone या Transfer Money आदि पर क्लिक करें।
  • इसके बाद UPI ID डालने का ऑप्शन दिखेगा।
  • अब UPI ID की जगह TPDDLY<CA No.>@yesbankltd डालें। इसे वैरिफाई करने पर आपका नाम नहीं दिखकर Tata Power Delhi Distribution Limited दिखेगा। ध्यान रखने की बात है कि TPDDLY और सीए नंबर के बीच कोई स्पेस नहीं होना चाहिए।
  • अब अमाउंट डालकर Proceed पर क्लिक करें।
  • अब यूपीआई ऐप में लिंक्ड बैंक अकाउंट के जरिए UPI PIN डालकर पेमेंट पूरा करें।

कैसे काम करता है मनी ट्रांसफर का UPI सिस्टम
यूपीआई एक रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है, जो एक बैंक के अकाउंट से दूसरे बैंक के अकाउंट में पैसा तुरंत ट्रांसफर करने की सुविधा देता है। खास बात है कि यूपीआई के जरिए रात या दिन कभी भी मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग करना काफी आसान है। इसके लिए आपके मोबाइल में पेटीएम, फोनपे, गूगलपे, भीम आदि कोई यूपीआई ऐप डाउनलोड करना होगा। आप अपने बैंक अकाउंट को यूपीआई ऐप से लिंक कर इस सिस्टम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यूपीआई के माध्यम से आप एक बैंक अकाउंट को कई यूपीआई ऐप से लिंक कर सकते हैं। वहीं, अनेक बैंक अकाउंट को एक यूपीआई ऐप के जरिए संचालित कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News