वडोदरा में 2,654 करोड़ के बैंक घोटाला मामले में IT ने ली तलाशी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 06:42 PM (IST)

अहमदाबादः आयकर विभाग ने वडोदरा की कंपनी डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लि. (डी.पी.आई.एल.) के विभिन्न परिसरों तथा उसके प्रवर्तकों के परिसरों की आज तलाशी ली। कंपनी पर विभिन्न बैंकों के साथ 2,654 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। इस बीच, सी.बी.आई. की विशेष अदालत ने कंपनी के मालिकों की अग्रिम जमानत अर्जी आज खारिज कर दी।

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी की वडोदरा में कारपोरेट कार्यालय समेत शहर और उसके आसपास के 17 विभिन्न जगहों पर स्थित परिसरों की तलाशी ली गई। बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने को लेकर डी.पी.आई.एल. और उसके प्रवर्तक सी.बी.आई. और प्रवर्तन निदेशालय की जांच के घेरे में पहले से हैं।

मिली जानकारी के आधार पर आयकर विभाग ने कंपनी तथा उसके प्रवर्तकों के 17 विभिन्न जगहों पर तलाशी ली। उसने कहा, ‘‘रिहायशी परिसर, दफ्तरों तथा डीपीआईएल के कारखानों की तलाशी अभी जारी है।’’ बिजली तार तथा उपकरण बनाने वाली डीपीआईएल के प्रवर्तक एस एन भटनागर और उनके बेटे अमित भटनागर तथा सुमित भटनागर हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य मकसद यह पता लगाना है कि कंपनी ने अपने बही-खातों को दुरूस्त रखा है या नहीं और क्या वित्तीय अनियमितता के जरिए कर की कोई चोरी की गई है।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News