ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से की पढ़ाई, फीस जान रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 03:12 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली है। ईशा अंबानी ने हाल ही में यूनिवर्सिटी की 127वीं वर्षगांठ पर यह डिग्री प्राप्त की। ईशा उन 2460 विद्यार्थियों में से एक हैं, जिन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की है।

यूनिवर्सिटी के कोर्स काफी मशहूर
स्टैनफोर्ड दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी में से एक है और इस विश्वविद्यालय के एमबीए कोर्स को क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में चौथे स्थान पर रखा गया है। इस यूनिवर्सिटी में 6:1 के शिक्षक अनुपात में पढ़ाई करवाई जाती है और इस यूनिवर्सिटी के कई कोर्स काफी मशहूर है।

PunjabKesari

करोड़ों में चुकानी पड़ती है फीस
यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के अनुसार एमबीए कोर्स की पढ़ाई के लिए उम्मीदवारों के लिए पहले साल की ट्यूशन फीस 6152208 रुपए है। वहीं दूसरे साल की पढ़ाई में एक क्वार्टर की फीस 5944240 रुपए हैं। बता दें कि यह सिर्फ ट्यूशन फीस है, इसके अलावा पढ़ाई के लिए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट फीस, हेल्थ इंश्योरेंस, स्पेशल फीस, हाउसिंग फीस, मील प्लान आदि का भी भुगतान करना होता है। बता दें कि साल 2015 में फोर्ब्स ने ईशा का नाम पॉवर बिजनेसवुमेन में शामिल किया था और इस साल ईशा ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फॉर्म में भी हिस्सा लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News