IRDA ने चार बीमा कंपनियों पर लगाया 51 लाख रुपए का जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 05:45 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस सहित चार बीमा कंपनियों पर मोटर बीमा से संबंधित कुछ नियमों के उल्लंघन के लिए 51 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर मोटर तीसरा पक्ष (एमटीपी) कारोबार के लिए नियामकीय प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं करने के लिए 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- बैंक ग्राहकों की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा की कीमत पर कोई समझौता नहीं: RBI डिप्टी गवर्नर 

नियामक ने लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस लि. पर 13 लाख रुपए, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर 10 लाख रुपए और रॉयल सुंदरम जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के बारे में अपने आदेश में इरडा ने कहा है कि बीमा कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए एमटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं किया। वहीं लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर मोटर बीमा सेवा प्रदाता (एमआईएसपी) दिशानिर्देशों के कुछ प्रावधानों के उल्लंघन के लिए 13 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। 

यह भी पढ़ें- SpiceJet ने यात्रियों को दी राहत, यात्रा के 5 दिन पहले बदलाव में नहीं लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस पर लगाया 10 लाख का जुर्माना
बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस पर बीमा कानून, 1938 के कुछ प्रावधानों के उल्लंघन के लिए 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वहीं रॉयल सुंदरम जनरल इंश्योरेंस के मामले में इरडा ने एमआईएसपी दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें- कोविड नियम तोड़ने पर दिल्ली सरकार ने 4 एयरलाइंस के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News