iPhone के नए प्रॉडक्ट्स ने किया सपलायर्स को निराश

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 03:22 PM (IST)

नई दिल्लीः आईफोन बनाने वाली कंपनी एेपल द्वारा लांच किए नए प्रॉडक्ट्स एशियाई सपलायर्स की ओर से ज्यादा पसंद नहीं किए जा रहे हैं। ताइपे में आईफोन और अन्य ऐेपल प्रॉडक्ट्स को एकत्र करने वाली कंपनी होन हाई प्रसिजन इंडस्ट्री के सपलायर्स में 10 फीसदी की गिरावट आई है। ताइवान के पेगैट्रान कार्पोरेशन और दक्षिण कोरिया के एलजी इनोटेक सहित पूरे क्षेत्र के अन्य सपलायर्स में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है।

कैपिटल इंवेस्टमेंट मैनेजमेंट में उपाध्यक्ष एलन त्सेंग के अनुसार आईफोन के नए प्रॉडक्ट्स ने बाजार को निराश किया है और विदेशी निवेशकों ने ताइवान शेयरों की शुद्ध बिक्री जारी रखी हुई है। ऐपल सपलायर्स की वापसी ने बेंचमार्क इंडेक्स को नीचे खींच लिया है और आने वाले महीने में सूचकांक को और भी नीचे खींच सकता है। विदेशी निवेशकों ने पिछले हफ्ते कंपनी के स्टॉक से 677 मिलियन डॉलर निकाल लिए थे। इससे पहले यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि आईफोन ताइवान की कमाई को मजबूत करेगा लेकिन टाएेक्स 1.1 फीसदी से भी नीचे फिसल गया यानि महीने के सबसे निचले स्तर पर।

एेपल आईफोन 8 की प्री-ऑर्डर बुकिंग आईफोन 7 और आईफोन 6 की तुलना में बहुत कम है। होन हाई ताईपे में 2.8 फीसदी गिरा है जबकि पेगैट्रॉन में 4.4 फीसदी की गिरावट आई है। हांगकांग में एक अन्य सपलायर ए.ए.सी. टेक्नोलॉजीज होल्डिंग्स इंक में 6.7 फीसदी की गिरावट आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News