IOC को मिला 10 शहरों में गैस की खुदरा बिक्री का लाइसेंस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 05:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सरकारी स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) को दस शहरों जबकि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) को नौ शहरों में गैस की खुदरा बिक्री के लिये लाइसेंस हासिल करने में सफलता मिली है। तेल क्षेत्र के नियामक पीएनजीआरबी ने शहरी गैस वितरण के 10वें दौर के तहत विजेताओं की घोषणा की है। 

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आईओसी ने नौ शहरों में अकेले जबकि एक शहर में अदाणी गैस के साथ मिलकर गैस वितरण लाइसेंस प्राप्त किया है। इनमें से अधिकतर शहर बिहार और झारखंड में हैं।सरकारी स्वामित्व वाली ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) की अनुषंगी एचपीसीएल को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में वाहनों के लिए सीएनजी और घरों में पाइप के जरिए प्राकृतिक गैस की खुदरा बिक्री लाइसेंस का विजेता घोषित किया गया है।

एलएनजी मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और मनाली इंक की अटलांटिक गल्फ एंड पैसिफिक कंपनी ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल के नौ शहरों में गैस की खुदरा बिक्री लाइसेंस हासिल करने में सफलता मिली है।      गुजरात गैस लिमिटेड को छह शहरों और गेल इंडिया की इकाई गेल गैस लिमिटेड को चार शहरों का लाइसेंस मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News