PNB घोटालाः नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेडकॉर्नर नोटिस

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 10:39 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपए का बड़ा घोटाला कर देश से फरार होने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। इंटरपोल ने उनके भाई निशाल मोदी और उनकी कंपनी के अधिकारी सुभाष परब के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है। नीरव और उनके मामा मेहुल चोकसी बैंक के साथ बड़ी धोखाधड़ी करने के बाद देश से फरार हैं।

PunjabKesari

इंटरपोल ने जारी किया नोटिस  
खबरों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी दो अरब डॉलर (करीब 13 हजार करोड़ रुपए) के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की तरफ से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों से सहमत है। सीबीआई ने इंटरपोल को जो दस्तावेज मुहैया कराए हैं उनमें मुंबई की एक विशेष अदालत की तरफ से जारी किया गया गैरजमानती वारंट और इसमें दायर आरोपपत्रों की जानकारी सहित अन्य शामिल हैं।

PunjabKesari

जल्द होगी गिरफ्तारी
सीबीआई और ईडी ने नीरव और मेहुल चोकसी के खिलाफ मई में चार्जशीट दाखिल की थी। नीरव और चोकसी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बावजूद जांच एजेंसियों को अभी तक इन दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस हासिल नहीं हुआ था। रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने का उद्देश्य अन्य देशों को एक आरोपी के बारे में सतर्क करना है। इससे आरोपी की यात्रा पर रोक लगेगी और उसे संबंधित देश में औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया जाएगा। इंटरपोल द्वारा जारी किया गया रेड कॉर्नर नोटिस किसी भी अपराधी को पकड़ने के लिए दुनिया भर में मान्य प्रक्रिया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Related News