RBI गवर्नर के पक्ष में उतरे गोदरेज, बोले-रघुराम राजन को मिले दूसरा कार्यकाल

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2016 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन के पक्ष में उतरते हुए उद्योगपति आदि गोदरेज ने उनको दूसरा कार्यकाल दिए जाने की वकालत की है। गोदरेज ने कहा कि वह राजन के प्रशंसक हैं और यदि उनका कार्यकाल बढ़ाया जाता है तो यह ‘‘भारत के लिए अच्छी बात होगी।’’ गोदरेज का यह बयान एेसे समय आया है जबकि राजन के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। राजन का तीन साल का मौजूदा कार्यकाल इस साल सितंबर में पूरा हो रहा है।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राजन को बर्खास्त किए जाने की मांग की है। हालांकि, गोदरेज समूह के चेयरमैन ने इस विवाद पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। स्वामी के बयान के बारे में पूछे जाने पर गोदरेज ने पीटीआई भाषा से कहा कि मैं दूसरे लोगों के बयान पर टिप्पणी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा काम किया है। दुनिया भर में उनका सम्मान है। वह काफी क्षमतावान व्यक्ति हैं। यदि उनका कार्यकाल बढ़ाया जाता है तो यह भारत के लिए अच्छी बात होगी।’’

इस साल जनवरी में राजन को फाइनेंशियल टाइम्स समूह के मासिक प्रकाशन ‘द बैंकर’ से सेंट्रल बैंकर आफ द ईयर अवार्ड :वैश्विक एवं एशिया प्रशांत:-2016 से सम्मानित किया गया था। इससे पहले स्वामी ने राजन को देश में बेरोजगारी तथा उद्योग क्षेत्र की खराब हालत के लिए जिम्मेदार ठहराया था।   वहीं इसी सप्ताह वित्त मंत्री अरण जेटली ने राजन के दूसरे कार्यकाल के बारे में पूछने पर कहा था कि वह इन मुद्दों पर मीडिया के साथ बात नहीं करते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News