See More

इंडिगो पर पड़ी कोरोना की मार, मार्च तिमाही में 871 करोड़ रुपए का घाटा

2020-06-03T12:06:50.367

नई दिल्लीः कोरोना और देशव्यापी लॉकडाउन का असर अब कंपनियों के व्यापार पर भी दिखने लगा है। इसमें भी एयरलाइन्स कंपनियों को पिछले साल की तुलना में काफी घाटे की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल इंडिगो एयरलाइन्स का स्वामित्व रखने वाली इंटरग्लोब एविएशन ने मंगलवार को कहा कि मार्च में समाप्त तिमाही के दौरान उसे 870.8 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।

देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो का परिचालन करने वाली वाली इंटरग्लोब एविएशन कंपनी को इससे एक साल पहले की समान अवधि में 595.8 करोड़ रुपए का कर पश्चात लाभ हुआ था। मार्च 2020 को समाप्त तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन आय बढ़कर 8,299.1 करोड़ रुपए हो गई।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन के चलते विमान परिचालन बंद होने से उसकी आमदनी पर काफी असर पड़ा। कंपनी के मुताबिक वे इस वक्त 20 फीसदी सेवाएं ही शुरू कर पाई जिसे वो जल्दी 30 प्रतिशत तक कर देगी।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध की वजह से कंपनी को काफी नुकसान हुआ है और इस तिमाही में भी उसे अधिक घाटे का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि सितम्बर से स्थिति फिर से सामान्य होने लगी। 


jyoti choudhary

Related News