कोलकाता जा रहा इंडिगो का विमान अहमदाबाद लौटा वापस, 2 साल में 23वीं बार इंजन में आई गड़बड़ी

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 11:12 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: अहमदाबाद से कोलकाता जा रहा इंडिगो का एक विमान शुक्रवार को इंजन में खराबी आने के बाद वापस लौट आया। अचानक इंजन बंद होने से हजारों फीट की ऊंचाई पर विमान यात्रियों की सांसें अटक गईं। पिछले दो साल में इंडिगो के इस पीडब्ल्यू इंजन में खराबी का ये 23वां मामला सामने आया है। 

PunjabKesari
वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बताया कि इंडिगो की उड़ान को एयरबस 320 नियो विमान के प्रैट ऐंड विटनी इंजनों में एक में गडबड़ी हो जाने के बाद अहमदाबाद लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि बीच आसमान में कंपन होने के कारण पायलट ने तत्काल सावधानी संदेश भेजा और मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया। दरअसल नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 13 जनवरी को एयर 320 नियो विमान के सभी 135 असंशोधित पी डब्ल्यू इंजनों को बदलने की समय सीमा 31 जनवरी से बढ़ाकर 31 मई कर दी थी।

PunjabKesari
बता दें कि पिछले कुछ समय से इंडियो के ए320 नियो विमान के पीडब्ल्यू इंजन में खराबी के कई मामले आ चुके हैं। पिछले साल अक्टूबर में एक ही सप्ताह के अंदर एयर बस ए 320ए नियो विमानों के उड़ान भरने वाले स्थान पर लौट जाने/इंजन में गड़बड़ी की चार घटनाएं सामने आयी थी। उसके बाद डीजीसीए ने कहा था कि बेहद जरूरी कदम उठाने की जरूरत है और उसने एक नवंबर को इंडिगो से 31 जनवरी तक 97 ए 320 नियो विमानों के पीडब्ल्यू इंजनों को हटाने को कहा था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News