IndiGo ने किया बड़ा ऐलान, 30 अप्रैल तक बुकिंग चेंज करवाने पर नहीं लगेगा चार्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 11:58 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो अपने यात्रियों के लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। इंडिगो ने 17 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021 तक नई बुकिंग पर चेंज शुल्क माफ कर दिया है। चेंज शुल्क की माफी के साथ इंडिगो ने कहा कि यात्री अब नियमित किराए पर 30 अप्रैल 2021 तक की गई नई बुकिंग के लिए अनलिमिटेड बदलाव कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने केंसिलेशन चार्ज में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहले की तरह की रहेगा। 

यह भी पढ़ें- जल्द खुलेंगे देश में 8 नए बैंक, RBI ने यूनिवर्सल और स्मॉल फाइनेंस बैंक के नाम किए जारी

इंडिगो के चीफ स्ट्रैटजी एंड रेवेन्यू ऑफिसर संजय कुमार ने कहा कि हमारी लगातार यही कोशिश रहती है कि यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाई जाएं और उन्हें यात्रा का सुखद अनुभव दिया जाए। यह ऑफर इसी रणनीति का हिस्सा है। हम कोरोना काल में अपने यात्रियों को झंझट मुक्त और सुविधाजनक अनुभव देना चाहते हैं। जो यात्री इंडिगो से यात्रा करना चाहते हैं वे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.goIndiGo.in के जरिए टिकट बुक करा सकते हैं। बुकिंग के दौरान इस ऑफर के बारे में डिटेल्ड टर्म्स एंड कंडीशंस को देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- अब तेजी से निपटेंगे चेक बाउंस के मामले, सुप्रीम कोर्ट ने दिया यह आदेश

एयरपोर्ट्स पर बढ़ी निगरानी
कोरोना की रोकथाम को लेकर अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) भी सख्त हो गया है। महानिदेशालय ने चेतावनी जारी की है कि अगर एयरपोर्ट पर कोरोना के नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए तो जुर्माना लगाया जा सकता है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बीच एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ाई गई है। डीजीसीए ने एयरलाइंस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वे अपने यात्रियों को हवाई अड्डों पर फेस मास्क पहनने का आग्रह करे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

यह भी पढ़ें- बैंकों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर आई बड़ी खबर! ये दो सरकारी बैंक होंगे प्राइवेट, नीति आयोग ने दिया प्रस्ताव

लॉकडाउन में कैंसिल हुए टिकटों के रिफंड किए 1030 करोड़ रुपए
हाल ही में इंडिगो ने कहा था कि उसने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यात्रियों को लगभग 1030 करोड़ रुपए का रिफंड कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेशानुसार, बीते साल कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के कारण उड़ान नहीं भर पाने वाले यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा लौटाया जाना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News