इंडिगो विवादः गंगवाल-भाटिया में सुलह के नहीं कोई आसार, नए सिरे से छिड़ी लड़ाई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 12:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन इंडिगो के प्रमोटर्स राकेश गंगवाल और राहुल भाटिया के बीच कथित कॉर्पोरेट गवर्नेंस को लेकर लड़ाई जारी है। राकेश गंगवाल ने कड़े शब्दों में लिखे अपने पत्र में उनके और राहुल भाटिया के बीच सुलह की रिपोर्ट का खंडन किया है। इससे आने वाले समय में दोनों के बीच सुलह के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे।

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को कड़े शब्दों में लिखे गए इस पत्र में गंगवाल ने एक विशेष प्रस्ताव 'असोसिएशन के आर्टिकल में बदलाव' पर वोट देने से इनकार कर दिया है। इंटरग्लोब के बोर्ड ने 10 सदस्यों तक बोर्ड के विस्तार का फैसला किया है, जिसमें 4 स्वतंत्र डायरेक्टर्स भी शामिल होंगे। इसके अलावा इसमें एक महिला स्वतंत्र निदेशक होगी।

गंगवाल ने कहा, 'जब तक इंडिगो बोर्ड पूरक प्रस्ताव पारित नहीं करता जो राहुल भाटिया के नेतृत्व वाले आईजीई ग्रुप को ज्यादा शक्तियां मिलने से रोके और एक नई रिलेटेड पार्टी ट्रांजैक्शन पॉलिसी बनाए, तब तक वह वोट नहीं करेंगे।' उन्होंने कहा, 'चेयरमैन को कंपनी को निर्देश देना चाहिए था कि पारदर्शिता के हित में और माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स के फायदे के लिए वह इस तथ्य को एजीएम के संज्ञान में लाए।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News