दूसरे देशों में नहीं जाएगा भारतीय मोबाइल यूजर का डाटाः Xiaomi

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 01:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने कहा कि वह अपने भारतीय ग्राहकों के डाटा को माइक्रोसॉफ्ट और अमेजॉन वेब सर्विस जैसे क्लाउड सेवा प्रदाताओं के स्थानीय इंफ्रास्ट्रक्चर पर स्थानांतरित करेगी। यह फैसला शाओमी को सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर राहत प्रदान करेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस डाटा स्थानांतरण में सभी भारतीय ग्राहकों का शाओमी के मी कम्यूनिटी, मी क्लाउड, मीयूआई और मी टीवी जैसे ई-कॉमर्स प्लैटफार्म में मौजूद डाटा शामिल है। कंपनी ने आगे कहा कि स्थानीय लोगों का डाटा देश में ही स्थित इंडियन क्लाउड सेवा प्रदाता के पास स्थानांतरित होने से ग्राहक उनके इस्तेमाल की रफ्तार में एक तेजी की उम्मीद कर सकते हैं। इससे पहले यह डाटा सिंगापुर व अमेरिका स्थित एडब्ल्यूएस सर्वर पर संग्रहित किया गया था।

बता दें कि शाओमी 5 सितंबर को भारत में 3 नए स्मार्टफोन पेश करने वाली है। 5 सितंबर को भारत में शाओमी के तीन स्मार्टफोन लांच होंगे जिनमें रेडमी 6, रेडमी 6 प्रो और रेडमी 6ए शामिल हैं। इसकी जानकारी शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके दी है। अगर आपको याद हो तो बता दें कि इन तीनों स्मार्टफोन को चीन में लांच किया जा चुका है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News