कोरोना का असरः इस कंपनी के कर्मचारियों को लगा झटका, 35% कटेगी सैलरी

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 11:03 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में कोरोना की मार से इंडिया इंक यानी भारत की कॉरपोरेट कंपनियों के मैनेजमेंट ने खुद से वेतन पर कटौती करने का फैसला कर चुकी हैं। इसी कड़ी में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के सीनियर मैनेजमेंट ने अपनी सैलरी में औसतन 35 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है। कंपनी के चेयरमैन समीर गहलौत ने अपनी पूरी सैलरी न लेने का फैसला किया है। जबकि वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर गगन बंगा की सैलरी में 75 फीसदी की कटौती होगी।
 
कंपनी के सीनियर मैनेजमेंट ने कहा कि यह कटौती चालू वित्तीय वर्ष में होगी। हालांकि यह कटौती कोविड-19 के कारण हुई है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। प्रबंधन ने कहा है कि यह कटौती खर्चों के नियंत्रण के लिए की गई है। कंपनी के चेयरमैन समीर गहलौत अपनी पूरी सैलरी नहीं लेंगे। जबकि कंपनी के वाइस चेयरमैन, MD और CEO गगन बंगा की सैलरी में 75 फीसदी की कटौती होगी।

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते कई कंपनियों के सीनियर मैनेजमेंट ने अपनी सैलरी में कटौती करने का फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते ही कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी उदय कोटक ने करेंट फिस्कल ईयर में महज एक रुपये सैलरी लेने की घोषणा की थी और इसके साथ ही सभी टॉप मैनेजमेंट के अधिकारियों की सैलरी में 15 फीसदी की कटौती की घोषणा की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News